अपने इंटरनेट ब्राउज़र को डेक्सटॉप मोड पर कैसे लाएं ?

How to Use Internet Browser in Desktop Mode?


मोबाइल पर इंटरनेट का प्रयोग करते समय कई बार हमें ब्राउज़र को डेक्सटॉप मोड ( Desktop Mode ) पर लाने की आवश्यकता पड़ जाती है, ऐसा अधिकतर तब होता है जब हम कोई फॉर्म ( Form ) इत्यादि भर रहे हो, अथवा किसी वेबसाइट से कोई डेटा इत्यादि डाउनलोड कर रहे हो ।

यदि आप नहीं जानते अपने मोबाइल में किसी इंटरनेट (Internet) ब्राउजर को डेक्सटॉप मोड ( Desktop Mode ) पर कैसे लाया जाता हैतो आज के इस लेख को आप पूरा पढ़िए क्योंकि आज के इस लेख में हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि किस प्रकार से आप अपने मोबाइल में किसी ब्राउजर को डेक्सटॉप मोड( Desktop Mode ) पर ला सकते हैं, और अपने मोबाइल में कंप्यूटर की भांति इंटरनेट चलाने का आनंद उठा सकते हैं ।


How to use internet browser in desktop mode




आज के इस लेख में हम आपको मुख्यतः यह बताएंगे आप अपने क्रोम ब्राउजर को डेक्सटॉप मोड( Desktop Mode ) पर कैसे ला सकते हैं, यदि आप किसी और ब्राउज़र का यूज कर रहे हैं तो आप बिल्कुल मत घबराइए, क्योंकि लगभग हर ब्राउज़र को डेक्सटॉप मोड( Desktop Mode ) पर लाने का तरीका एक ही होता है।


यदि आप अपने क्रोम ब्राउजर को डेक्सटॉप मोड( Desktop Mode ) पर लाना चाहते हैं तो उसके लिए आप सबसे पहले अपने ब्राउज़र को ओपन करें।


Desktop Mode


इसके पश्चात आप ऊपर दिखने वाले 3 डॉट के ऑप्शन पर क्लिक करें।

Desktop Site


वहां पर एक पॉपअप (Pop-Up-Menu ) खुल जाएगा, पर आपके सामने डेक्सटॉप मोड / डेस्कटॉप साइट( Desktop Mode/Desktop Site ) का ऑप्शन आ जाएगा।





अब आप डेक्सटॉप मोड / डेस्कटॉप साइट( Desktop Mode/Desktop Site ) के ऑप्शन सामने क्लिक कर ले ऐसा करते ही

Desktop Mode Chrome Browser

डेक्सटॉप मोड( Desktop Mode ) सक्रिय हो जाएगा, और आप जिस भी वेबसाइट पर जाएंगे आपको ऐसा प्रतीत होगा कि मानो आप कंप्यूटर (Computer) में उस वेबसाइट (Website ) को ब्राउज़ कर रहे हैं।